Anganwadi Bharti 2024 : बाल विकास विभाग की तरफ से आंगनबाड़ी के पदों पर आ गई है दमदार भर्तियाँ , चेक करें

Anganwadi Bharti 2024 : सरकारी विभाग में नौकरी की तलाश कर रही महिलाओं के लिए एक बहुत अच्छी खबर आई है। हम उन सभी महिलाओं को बताना चाहते हैं कि आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद के लिए ऑनलाइन फॉर्म का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए अलग-अलग पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। अगर आप पूरी जानकारी चेक करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें और सारी जानकारी जानें।

Anganwadi Bharti Online Form

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 लेटेस्ट अपडेट 

अगर आप आंगनवाड़ी भर्ती पाने की ख्वाहिश रखते हैं तो हम उन सभी को बताना चाहते हैं कि आंगनवाड़ी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकल चुका है जिसमें सरकार ने विभिन्न प्रकार के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है इसलिए भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द से जल्द निर्धारित होने वाली है। अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन करें क्योंकि जल्द ही अंतिम तिथि आने वाली है आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए आपको सभी प्रकार की जानकारी पता होनी चाहिए जिसमें सबसे पहले आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता जैसी जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से बताई जाएगी।

इन पदों पर निकली है भर्तियाँ 

अगर आपको नहीं पता तो हम आप सभी को बता देना चाहते हैं कि आंगनवाड़ी के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं, जिसमें सबसे पहले पर्यवेक्षक, सहायिका कार्यकर्ता और अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। अगर आपने अभी तक इसका नोटिफिकेशन नहीं चेक किया है या किसी तरह की जानकारी नहीं जानते हैं तो आप जल्दी से इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं, जिसका लिंक हमने नीचे दिया है, और आप पदों की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती की शैक्षणिक योग्यता 

आप सभी को बता दें कि विभाग ने अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी है जिसमें सभी छात्रों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास, किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से स्नातक या डिग्री होनी चाहिए और जिनके पास डिग्री है वह भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर हम आपको आयु सीमा की जानकारी दें तो अभ्यर्थी की आयु 35 वर्ष से कम और 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए तभी वह इस भर्ती में आवेदन कर सकता है।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जरुरी दस्तावेज़ 

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास पासपोर्ट साइज फोटो, अभ्यर्थी के हस्ताक्षर, अभ्यर्थी की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, अभ्यर्थी के ग्रेजुएशन और डिग्री ,मूल प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवेदक का आधार कार्ड या पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस या सरकारी विभाग द्वारा जारी कोई अन्य पहचान पत्र होना चाहिए।

आंगनबाड़ी भर्ती की ऑनलाइन प्रक्रिया 

  1. इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  2. फिर वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ प्रदर्शित होकर आएगा।
  3. जहां पर आपको भर्ती के नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा।
  4. फिर वहां दिए गए ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  5. फिर उसमें मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना होगा।
  6. फिर अंत में आपसे आवेदन शुल्क मांगा जाएगा जिसको आप ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।
  7. फिर अंत में दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपका इस में निकाली गई भर्ती में आवेदन सफलतापूर्वक हो जाएगा।

Important links

 Anganwadi Bharti Online Form 2024 Click Here
Anganwadi Bharti Notification Click Here
Home Page Click Here

 

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना