CBSE Result 2024 : सीबीएसई बोर्ड के सभी 10वीं 12वीं के छात्रों के परिणाम पर आया नया अपडेट , चेक करें

CBSE Result 2024 :  इस वर्ष की सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के लिए बोर्ड की तरफ से एक नया अपडेट जारी हुआ है जैसा कि आप सभी छात्रों को मालूम है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई थी जो की 13 मार्च 2024 को समाप्त हो चुकी थी इसी बीच आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के परिणाम का इंतजार छात्र काफी लंबे समय से कर रहे हैं तो आज उन सभी छात्रों का इंतजार लगभग समाप्त होने वाला है क्योंकि आज इस लेख के माध्यम से सभी सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए हम सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा परिणाम की तिथि को लेकर नया अपडेट उन सभी छात्रों के लिए लेकर आए हैं जिन्होंने इस वर्ष की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दी थी।

cbse.nic.in

CBSE Result 2024 : Overview

Board Name Central Board of Secondary Education
Exam Name CBSE Examination 2024
Class 10th, 12th
Category Result
Result Date After 20th May
Exam Date 15 Feb 2024 to 13 Mar 2024
Exam Mode Offline
Official Website www.results.cbse.nic.in 

सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा परिणाम 

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा केंद्रीय बेसिक शिक्षक एजुकेशन के द्वारा आयोजित कराई जाती है और आप सभी को मालूम है कि यह परीक्षा हर वर्ष आयोजित होती है तो आज हम उन सभी छात्रों के लिए यह आर्टिकल लेकर आए हैं जिन्होंने इस वर्ष की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दी है इस लेख के माध्यम से सभी सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को परीक्षा परिणाम की तिथि और किस तरह से आप अपना इस वर्ष की परीक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं वह सभी जानकारी इस लेख के माध्यम से सभी छात्रों तक मिलने वाली है।

10वीं 12वीं परीक्षा परिणाम तिथि 

सभी छात्रों को हम यह बताना चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड ने अभी कुछ दिन पहले एक नोटिस जारी करा जिसमें उन्होंने यह बताया कि सीबीएसई बोर्ड कि इस वर्ष की 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम 20 मई के बाद सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। आप सभी को हम बता दें यह नोटिफिकेशन इसलिए जारी करा गया क्योंकि सीबीएसई बोर्ड के छात्र काफी दिनों से सोशल मीडिया पर खोज रहे थे कि इस वर्ष की परीक्षा का परिणाम कब आएगा तो उन सभी छात्रों की तसल्ली के लिए सीबीएसई बोर्ड ने यह नोटिफिकेशन जारी करा और सभी छात्रों को सूचित कर की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा का परिणाम इस दिन आएगा।

10वीं 12वीं परीक्षा परिणाम ऐसे चेक करें 

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के परिणाम को चेक करने के लिए सभी छात्रों को कुछ चरणों को फॉलो करना होगा जिसमें सबसे पहला है कि-

  1. सभी छात्रों को दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर कर आधिकारिक वेबसाइट पर आना पड़ेगा।
  2. फिर सभी छात्रों को सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट के विकल्प को क्लिक करना होगा।
  3. जिसके बाद सभी छात्रों के सामने एक पेज प्रस्तुत होगा जिसमें सभी छात्रों से इस वर्ष की परीक्षा का अनुक्रमांक नंबर व एडमिट कार्ड आईडी और डेट ऑफ बर्थ मांगी जाएगी।
  4. यह सब भरते ही सभी छात्रों के सामने इस वर्ष की सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम प्रस्तुत होकर आ जाएगा।

important Links

CBSE Board 10th Result
Click Here
CBSE Board 12th Result
Click Here
CBSE Board Result Date
Click Here
Home Page
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना