CBSE Supplementary Exam Date : सीबीएसई ने जारी कर दी है परीक्षा तिथि का टाइम टेबल, डाउनलोड करें

CBSE Supplementary Exam Date : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए डेट शीट को ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए जारी कर दिया है डेट शीट के मुताबिक दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन जुलाई में आयोजित कराया जाएगा इसके अलावा 12वीं कक्षा की भी बोर्ड की परीक्षा को एक ही दिन आयोजित कराया जाएगा। अगर आपने अभी तक इसकी तिथि के बारे में जानकारी नहीं जानी है तो आपको हमारे आज के इस लेख को अंत तक पढ़कर दसवीं और बारहवीं की कक्षा तिथि के बारे में चेक कर सकते हैं।

CBSE Board Supplementary Exam
CBSE Board Supplementary Exam

सीबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 

सीबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा को देने वाले सभी स्टूडेंट्स के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने निकल कर आ चुकी है, सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से सप्लीमेंट्री परीक्षा की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा का टाइम टेबल वेबसाइट पर जारी कर दिया है जिसे आप पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र-छात्राएं तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डेट शीट वाले विकल्प का चयन करके उसको डाउनलोड कर सकते हैं और अपना इस बार की परीक्षा का टाइम टेबल चेक कर सकते हैं।

सीबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा टाइम टेबल 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कराई जाने वाली सप्लीमेंट्री परीक्षा को लेकर एक नया अपडेट आ चुका है आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि इस बार की दसवीं कक्षा की परीक्षा को 15, 16, 18, 19, 20, और 22 जुलाई 2024 को सप्लीमेंट्री परीक्षा कराई जाएगी इसके अलावा 12वीं कक्षा के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन एक ही दिन आयोजित कराया जाएगा और उसकी तिथि 15 जुलाई 2024 रखी गई है और आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि यह परीक्षा एक ही शिफ्ट में कराई जाएगी जिसका समय सुबह 10:30 बजे से लेकर दोपहर 1:30 तक रहेगा।

इतने छात्र देंगे सप्लीमेंट्री परीक्षा

जैसा कि आप सभी को पता है की सप्लीमेंट्री की परीक्षा सिर्फ वह छात्र देते हैं जो की किसी वजह से किसी एक सब्जेक्ट या दो सब्जेक्ट में फेल हो चुके हैं तो उनके लिए सुधार करने के लिए एक मौका दिया जाता है ताकि वह फिर से परीक्षा को देकर उस सब्जेक्ट में पास हो सके इसलिए इस परीक्षा को आयोजित कराया जाता है आप सभी को हम बता दे सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं परीक्षा की सप्लीमेंट्री परीक्षा तिथि जारी हो चुकी है इस बार लगभग 5000 से अधिक छात्र इस बार की परीक्षा देने वाले हैं तो सभी छात्रों से अनुरोध है कि वह अपनी तैयारी अच्छे से करके इस बार की परीक्षा में सफल हो।

सीबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा तिथि डाउनलोड 

सीबीएसई 10वीं 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा के टाइम टेबल को डाउनलोड करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक का इस्तेमाल करके डायरेक्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं जिसके बाद आपको सीबीएसई 10th सप्लीमेंट्री डेट शीट और सीबीएसई 12th सप्लीमेंट्री डेट शीट का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज लोड होकर आएगी जिसमें आपके सप्लीमेंट्री की डेट शीट डाउनलोड होकर आ जाएगी तो इस तरह से आप सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा की डेट शीट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Important Links

CBSE Compartment 2024 Class 10th Datesheet
Click Here
CBSE Compartment 2024 Class 12th Datesheet
Click Here
CBSE Board Compartment
Click Here
Home Page
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना