NEET UG Result : नीट परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए परीक्षा परिणाम पर आया है नया अपडेट , तुरंत चेक करें

NEET UG Result :  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा कराई गई इस वर्ष की नीट यूजी की परीक्षा को लेकर NTA ने एक नया अपडेट अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया है तो इस अपडेट को लेकर आज हम सभी छात्रों के सामने अपने इस लेख को उनके लिए लेकर आए हैं। सभी छात्रों को हम बताना चाहते हैं कि नीट यूजी की परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित कराई गई थी जिसमें काफी मात्रा में छात्रों ने आवेदन करा था तो इस तरह की सभी जानकारी आज इस लेख में सभी छात्रों को बताई जाएगी और इस बार की कट ऑफ कितनी जाने वाली है वह सभी जानकारी भी इस पोस्ट के माध्यम से सभी छात्रों तक पहुंचाई जाएगी तो सभी छात्रों से अनुरोध है कि वह इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े और सभी जानकारी से जुड़े।

NEET Result

नीट यूजी परीक्षा 2024 

आप सभी का जानना बहुत जरूरी है कि नीट यूजी की परीक्षा रद्द होने पर काफी सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है तो उसी को खत्म करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक नया अपडेट अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी करा है जिसमें उन्होंने बताया है कि इस बार की नीट यूजी की परीक्षा लीक नहीं हुई है यानी कि नीट यूजी की परीक्षा फिर से नहीं कराई जाएगी। अगर आप नीट यूजी की परीक्षा के नए अपडेट को चेक करना चाहते हैं तो आप दिए गए लिंक का उपयोग कर कर उसको चेक कर सकते हैं।

नीट यूजी परीक्षा 2024 कट ऑफ 

नीत यूजी की परीक्षा इस बार 5 मई 2024 को आयोजित कराई गई थी जिसमें लगभग 24 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन करा था। अगर आपको इस वर्ष की कट ऑफ के बारे में जानकारी को दिया जाए तो एक अधिसूचना में पता चला है कि इस वर्ष की नीट यूजी की परीक्षा काफी सरल आई थी जिसकी वजह से सुनने में आया है कि इस बार 2024 की कट ऑफ काफी ज्यादा जाने वाली है जिसमें ओबीसी /जनरल की 625 व एससी की 490 और एसटी की 510 के लगभग इस वर्ष की कट ऑफ जाएगी।

नीट यूजी परीक्षा 2024 परिणाम तिथि 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा कराई जाने वाली इस वर्ष की नीट यूजी की परीक्षा का परिणाम एक अधिसूचना के अनुसार सुनने में आया है कि इस वर्ष का परिणाम 14 जून 2024 को ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से सभी छात्रों तक पहुंचाया जाएगा तो जो कोई भी छात्र इस वर्ष की नीट यूजी परीक्षा परिणाम चेक करना चाहता है वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर कर चेक कर सकता है।

नीट यूजी परीक्षा परिणाम 2024 ऐसे चेक करें 

  • इस वर्ष कराई गई नीट यूजी परीक्षा के परिणाम को चेक करने के लिए सभी छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा।
  • वेबसाइट पर आते ही सभी नीट यूजी छात्रों के सामने नीट यूजी रिजल्ट का विकल्प मिलेगा उसको सभी छात्रों को चुनना पड़ेगा।
  • उस विकल्प का चयन करने के बाद सभी छात्रों के सामने एक नया पेज प्रस्तुत होकर आएगा जिसमें सभी नीट यूजी के छात्रों को अपना इस वर्ष का एप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ उसमें दर्ज करना होगा।
  • इसको करते ही सभी छात्रों के सामने इस वर्ष की नीट यूजी परीक्षा का परिणाम सभी के सामने प्रस्तुत होकर आ जाएगा।

Important Links

NEET UG Exam Result 2024
Click Here
NEET UG Exam Result Date 2024
Click Here
NEET UG Exam Expected Cut off
Click Here
Official Website
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना