NEET UG Result Update : एनटीए के जरिए ख़राब परिणाम जारी होने पर लिए जाएंगे एक्शन , चेक करें

NEET UG 2024 Result : देश में NEET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की संख्या करीब 24 लाख है, जो की एग्जाम 5 तारीख को प्रस्तावित थी और परीक्षा तय समय पर पूरी हो गई। इस परीक्षा का रिजल्ट 4 जून 2024 को जारी किया गया है। रिजल्ट जारी होने के बाद NEET के अंकों पर आपत्ति जताई जा रही है, जिससे छात्रों को शक हो रहा है कि परीक्षा में किसी तरह की हेराफेरी हुई है, जबकि NTA के मुताबिक परीक्षा में किसी अनुचित साधन का इस्तेमाल नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीदवारों के अंकों और उनकी योग्यता के आधार पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा में और परीक्षा से पहले किसी तरह की अनियमितता हुई है। यह जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें और इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।

NEET UG Result 2024

इस दिन आया परीक्षा का परिणाम 

नीट परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसका परिणाम 4 जून 2024 को जारी कर दिया गया है। परिणाम जारी होने के बाद अब छात्र परीक्षा के परिणाम पर विचार कर रहे हैं, जिसके चलते छात्रों में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एक ही केंद्र के एक से अधिक स्टूडेंट को टॉप मेरिट में जगह मिलने के कारण उन्हें संदेह हो रहा है कि परीक्षा में किसी प्रकार की अनियमितता हुई है, वे इसकी जांच की मांग कर रहे हैं और बहुत जल्द इस पर कोई कार्रवाई की जाएगी।

NTA ने जारी किये गए परिणाम पर दिए यह जबाब 

नीट परीक्षा का परिणाम 4 जून 2024 को जारी किया गया है, जिसमें नीट के 67 छात्रों ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए हैं और यह बात सभी छात्रों को हजम नहीं हो रही है, जिसके कारण छात्र नीट परीक्षा पर आपत्ति जता रहे हैं, जिसके कारण नीट पेपर लीक होना और नंबरों में गड़बड़ी आदि मान रहे है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के अनुसार नीट स्कैम और नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग तेजी से उठ रही है, लेकिन एनडीए ने जानकारी दी है कि एनसीईआरटी की पाठ्य पुस्तकें और ग्रेस मार्क्स उपलब्ध कराने के कारण नीट परिणाम में टॉपर्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन छात्र इससे असंतुष्ट हैं।

क्या लिए जाएगा NTA पर एक्शन ? 

नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र एनटीए से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उनके लिए कोई रास्ता निकले और जिन छात्रों को मेरिट लिस्ट में रैंक नहीं मिली है उन्हें उम्मीद होगी कि उनकी रैंक भी आएगी लेकिन फाइनलिस्ट की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है या एनटीए की तरफ से इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है इसलिए अभी कुछ भी कह पाना संभव नहीं होगा इसलिए सभी छात्र हमारी पोस्ट से जुड़े रहें और हम आपको आगे की जानकारी से अपडेट करते रहेंगे आप हमारे साथ लगातार जुड़े रहें।

नीट यूजी परीक्षा परिणाम कैसे करें चेक? 

नीट परीक्षा का रिजल्ट 4 जून को घोषित कर दिया गया है। जिन छात्रों ने अभी तक अपना रिजल्ट नहीं देखा है या उनकी आंसर की का मिलान नहीं हुआ है, वे छात्र जारी की गई आधिकारिक वेबसाइट को खोलकर अपना रिजल्ट और आंसर की देख सकते हैं। उसके लिए आपको अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी। आप इसे आधिकारिक वेबसाइट पर खोलकर सबमिट करें और अपनी डिटेल्स भरकर ओके पर क्लिक करें, आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा।

Important Links

NEET UG Result 2024
Click Here
NEET UG Result 2024 Update
Click Here
Join Telegram Channel
Click Here
Official Website
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना