Rajasthan Board Result 2024 : राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा परिणाम घोषित , चेक करें

Rajasthan Board Result 2024 : इस वर्ष राजस्थान बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के लिए राजस्थान बोर्ड के परिणाम के ऊपर नया अपडेट जारी हो चुका है जैसा कि आप सभी को मालूम है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल में समाप्त हो चुकी थी और छात्र अपने इस वर्ष की परिणाम का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे थे तो उन सभी छात्रों के लिए हम बताना चाहते हैं कि राजस्थान बोर्ड ने परिणाम को जारी कर दिया है। अगर आपने अभी तक परिणाम चेक नहीं कर है तो फटाफट से अपना परिणाम हमारे द्वारा दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर कर चेक कर सकते हैं।

Rbse board result 2024

12वीं कक्षा का परिणाम हुआ घोषित 

राजस्थान बोर्ड ने अभी 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है जैसा कि आप सभी को मालूम है कि 12वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार काफी लंबे समय से चल रहा था तो सभी छात्रों के लिए अच्छी खबर आ चुकी है और 12वीं कक्षा का परिणाम आज 11:00 बजे इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित हो चुका है जिस छात्रा ने अभी तक परिणाम चेक नहीं कर है वह फटाफट से अपना परिणाम जाकर चेक कर सकता है।

राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा परिणाम अपडेट 

इस बार लगभग 19 लाख छात्रों ने राजस्थान बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा दी थी। इस वर्ष कराई गई राजस्थान बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा 26 फरवरी से शुरू हुई थी और 4 अप्रैल 2024 को समाप्त हो चुकी थी आप सभी की जानकारी के लिए बता दें इस बार लगभग 95 फ़ीसदी छात्र पास हो चुके हैं। अगर आपने अभी तक अपना इस वर्ष की परीक्षा का परिणाम चेक नहीं कर है तो फटाफट से अपना इस वर्ष की 12वीं कक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं हालांकि अभी दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ है जब दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित होगा तो हम अपनी इस वेबसाइट के माध्यम से आप तक खबर पहुंचा देंगे।

ऐसे चेक करें परिणाम 

राजस्थान बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम चेक करने के लिए सभी छात्र ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना इस वर्ष का अनुक्रमांक नंबर डालकर अपना इस वर्ष की राजस्थान बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम आसानी से चेक कर सकते हैं। आप सभी को हम बता दें जैसे ही वह ऑफिशल वेबसाइट पर आएंगे वहां पर अपनी स्ट्रीम के अनुसार आपको विकल्प चयन करना होगा यानी कि अगर आप विज्ञान के छात्र हैं या फिर मैथ के छात्र हैं तो अपनी स्ट्रीम के अनुसार ही विकल्प का चयन कर कर आप इस वर्ष की 12वीं कक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं।

Important Links

Rajasthan Board 12th Result Link 1
Click Here
Rajasthan Board 12th Result Link 2
Click Here
Rajasthan Board 10th Result
Click Here
Home Page
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना