UP Police Admit Card Out : परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी , इस लिंक से करें डायरेक्ट डाउनलोड

UP Police Admit Card Out : उत्तर प्रदेश राज्य में हो रही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार छात्र कर रहे हैं तो उन सभी छात्रों को हम बताना चाहते हैं उनका इंतजार खत्म हो चुका है और आयोग के द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं आप सभी को हम बताना चाहते हैं छात्रों तक सिटी स्लिप को भी पहुंचा दिया गया है। अगर छात्रों ने अभी तक सिटी स्लिप या एडमिट कार्ड को डाउनलोड नहीं किया है तो वह फटाफट से इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह दोनों चीज डाउनलोड कर सकता है। अगर छात्र पुलिस कांस्टेबल से जुड़ी अन्य जानकारी को जानना चाहता है तो वह इस खबर को अंत तक पढ़कर सभी जानकारी को चेक कर पाएगा।

UP Police Admit Card 2024
UP Police Admit Card 2024

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 

जैसे कि आप सभी को मालूम है कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा नजदीक आ चुकी है आप सभी को मालूम है कि प्रोन्नति बोर्ड के द्वारा करी गई है उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 5 दिन तक आयोजित कराई जाएगी यानी कि इस बार की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 तारीख को आयोजित कराई जा रही है तो जो कोई छात्र इस बार की यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड के बारे में जानना चाहते थे तो वह फटाफट से इस लेख को पढ़कर चेक कर सकते हैं।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा सिलेबस

अगर आप सभी को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के सिलेबस के बारे में जानकारी नहीं है तो आप सभी को हम बताना चाहते हैं उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में चार विषयों में से प्रश्न पूछे जाएंगे इसके लिए छात्रों को 2 घंटे दिए जाएंगे जिसमें सभी छात्रों को 150 प्रश्नों को हल करना होगा परीक्षा में हिंदी, सामान्य विज्ञान, मैथ्स, और रीजनिंग जैसे विषयों में से सवाल पूछे जाएंगे।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में मिलेगी सुविधा 

यूपी राज्य में हो रही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी छात्रों के लिए एक सुविधा को उपलब्ध कराया है जिसमें उन्होंने बताया है कि इस बार की परीक्षा देने वाले छात्रों को बस में यात्रा करने के किसी भी तरह के पैसे नहीं देने पड़ेंगे तो सभी छात्रों से अनुरोध है कि वह अपने साथ दो एडमिट कार्ड लेकर जरूर जाएं जिससे उनको बस यात्रा में मुफ्त सुविधा मिल सके।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड 

  1. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  2. वेबसाइट पर आने के बाद होम पेज पर यूपी पुलिस एडमिट कार्ड का विकल्प होगा।
  3. उस पर क्लिक करने के बाद आपको इस बार की परीक्षा का अनुक्रमांक नंबर दर्ज करना होगा और कैप्चा कोड को भरना होगा।
  4. फिर नीचे सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  5. उसके बाद एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर खुलकर आ जाएगा।
  6. जिसे आप ऊपर दिए गए डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करके डाउनलोड या प्रिंटआउट कर सकते हैं।

Important Links

UP Police Bharti 2024 Re-Exam Date
Click Here
UP Police Bharti 2024 Update
Click Here
UP Police Bharti 2024 Admit Card
Click Here
Official Website
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना