UP Police Admit Card : एडमिट कार्ड से पहले छात्रों के लिए बुरी खबर, चेक करें नया अपडेट

UP Police Admit Card : उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करने जा रही है। यह परीक्षा अगस्त माह में होने जा रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए दिसंबर 2023 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसकी परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी जिसमें परीक्षा दो शिफ्ट में कराने का निर्णय लिया गया था लेकिन परीक्षा में विभिन्न प्रकार की खामियों के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने परीक्षा रद्द कर दी थी और सभी छात्रों को आश्वासन दिया था कि 6 महीने में दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी इसलिए यह परीक्षा अगस्त माह में होने जा रही है जिसके लिए सरकार को अपनी सभी तैयारियां पूरी करनी है।

UP Police Admit Card
UP Police Admit Card

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा तिथि 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षाकी डेट सरकार की ओर से जारी कर दी गई है इस समयउत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड नेपुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जो केंद्र बनाए गए हैं उसके लिए काफी बड़े मानदंड रखे हैं और परीक्षाके लिएपरीक्षा के लिए परीक्षा केदो की संख्या भी काफी कम कर दी गई है क्योंकि मन किस प्रकार के हैं की परीक्षा करना संभव नहीं हो पा रहा है इसलिए सरकार की ओर से 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है यह शेड्यूल इस प्रकार है कि 1 दिन में दो पारियों में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी इसलिए स्टूडेंट शेड्यूल के अनुसार ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

सभी छात्रों को शहर के बाहर देनी होगी परीक्षा 

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए हम छात्रों को यह भी बताना चाहते हैं कि इस बार आपको परीक्षा केंद्र जिले से बाहर ही मिलेगा और परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर अभ्यर्थी पर जुर्माना लगाया जाएगा और जेल भी जाना पड़ सकता है, इसलिए पूरी सावधानी के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचें और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा दें। छात्र इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उन्हें परीक्षा केंद्र अपने संभाग से बाहर भी मिल सकता है, इसलिए छात्र पूरी तैयारी करके ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

इस दिन आएंगे एडमिट कार्ड 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा अगस्त माह में होने जा रही है जिसके लिए सरकार ने तिथि जारी कर दी है लेकिन एडमिट कार्ड अभी तक छात्रों तक नहीं पहुंचे हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है कि छात्रों को अगस्त के दूसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड मिलने की उम्मीद है पिछले छात्र हमारी पोस्ट से लगातार जुड़े रहे और हम आपको आगे भी जानकारी देते रहेंगे इसलिए हमारी पोस्ट को नियमित रूप से चेक करते रहें ताकि आपको एडमिट कार्ड की सही जानकारी सही समय पर मिल सके।

छात्रों को मिलेगी मुफ्त बस सुविधा 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 18 और 17 फरवरी को आयोजित की गई थी लेकिन परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। स्थगित करने की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह परीक्षा 6 महीने के अंदर आयोजित की जाएगी और छात्रों को परिवहन सुविधा भी मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। इसलिए इस परीक्षा में सभी छात्रों को परिवहन की सुविधा होगी और वे सरकारी बसों से कहीं भी अपनी परीक्षा देने जा सकते हैं। छात्रों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि उन्हें परिवहन की चिंता नहीं करनी है, उन्हें अपनी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए।

Important Links

UP Police Bharti 2024 Re-Exam Date
Click Here
UP Police Bharti 2024 Update
Click Here
UP Police Bharti 2024 Admit Card
Click Here
Official Website
Click Here

Leave a Comment

यूपी बोर्ड की परीक्षायों का टाइम टेबल चेक करें यूपी पुलिस परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट ऐसे करें चेक आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म ऐसे डायरेक्ट भरें यूपीटेट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान , चेक करें तिथि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने जारी की नई योजना